spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeIndiaJDU Politics Party Spokesperson Anoop Singh Patel Statement On BJP Uttar Pradesh...

JDU Politics Party Spokesperson Anoop Singh Patel Statement On BJP Uttar Pradesh And INDIA Alliance


Anoop Singh Patel: उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को लोकसभा चुनाव 2024 में उम्मीद से कम सीटें मिलने पर पूरे राजनीतिक जगत में हलचल मची हुई है. इसको लेकर तरह-तरह की बयानबाजी भी की जा रही है. इसी क्रम में बीजेपी की साथी पार्टी जेडीयू ने एक ऐसा बयान दे दिया है जिससे सनसनी फैल गई है.

दरअसल, उत्तर प्रदेश में जेडीयू के प्रवक्ता अनूप सिंह पटेल ने कहा कि यूपी में पार्टी 50 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है, इतना काम करना है कि लोग हमें आकर पूछें. हमने किसी के साथ गठबंधन नहीं किया है. इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि अगर बीजेपी उनकी पार्टी को यूपी में कुछ सीटें दे देती तो इतना बुरा हाल देखने को नहीं मिलता.

क्या कहा अनूप सिंह पटेल ने?

उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “हमारी पार्टी मिर्जापुर, फूलपुर और अंबेडकर नगर लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारना चाहती थी, लेकिन बीजेपी ने ऐसा नहीं होने दिया. अगर हमें सीटें मिल जातीं तो एनडीए को यूपी में इतनी करारी हार नहीं झेलनी पड़ती.”

यूपी में सपा की जीत पर उन्होंने कहा कि उनके नेता नीतीश कुमार ने ही भारतीय जनता पार्टी का गठबंधन बनाया था. अखिलेश ने उनकी रणनीति अपनाई और जीत हासिल की. ​​उन्होंने कहा, “अग्निवीर योजना की समीक्षा की मांग के साथ ही पार्टी रेलवे में अप्रेंटिसशिप कर रहे युवाओं को नौकरी देने का मुद्दा भी एनडीए सरकार के सामने रखेगी.”               

जिसे गठबंधन करना है वो संपर्क करे?

जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अब पार्टी अपना आधार मजबूत करेगी और जिस भी बड़ी पार्टी को लगेगा कि विधानसभा चुनाव में जेडीयू के साथ गठबंधन होना चाहिए, वह उनसे संपर्क कर सकती है. अनूप पटेल का ये बयान ऐसे समय में अहम हो जाता है जब केंद्र में जेडीयू एनडीए का हिस्सा है और बिहार में भी एनडीए सरकार है लेकिन उत्तर प्रदेश के जेडीयू प्रवक्ता ने जो बयान दिया है उसने सनसनी तो पैदा कर दी है.  

ये भी पढ़ें: Arvind Kejriwal Bail: जमानत मिलने के बाद भी अरविंद केजरीवाल की रिहाई पर रोक क्यों? जानें क्या कहना है हाई कोर्ट का



Source link

RELATED ARTICLES

Most Popular