spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeIndiaGujarat Couple Free From Hostage In Iran Trying To Illegally Enter In...

Gujarat Couple Free From Hostage In Iran Trying To Illegally Enter In USA


Gujarat Couple Free From Hostage: गुजरात के नरोदा के रहने वाले एक जोड़े ने अवैध रूप से अमेरिका में प्रवेश करने की योजना बनाई थी. जिसके बाद उन्हें ईरान में बंधक बना लिया गया था. हालांकि अब जोड़ा भारतीय और ईरानी एजेंसियों की मदद से घर लौट आया है. वहीं अहमदाबाद के दो एजेंटों पर उन्हें अवैध रूप यूएस भेजने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है.

दंपति की पहचान पंकज पटेल और उनकी पत्नी निशा पटेल के तौर पर हुई थी. साथ ही दोनों की उम्र 29 साल है. दोनों के रिश्तेदार राजूभाई पटेल ने कहा कि उन्हें बहुत बुरे वक्त और कठिन परीक्षा से गुजरना पड़ा. राजूभाई ने बताया कि उन्हें बंधक बनाने वालों में एक पाकिस्तानी मानव तस्कर भी शामिल था. जिसने 15 लाख रुपयों की फिरौती मिलने के बावजूद दंपति को रिहा करने से इनकार कर दिया.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक दो एजेंटों पिंटू गोस्वामी और अभय रावल के खिलाफ अपहरण और टार्चर के लिए रिपोर्ट दर्ज की गई है. रिपोर्ट के अनुसार दंपति ने अमेरिका जाने के लिए एजेंटों को 1.15 करोड़ रुपये दिए थे. जिसमें उन्हें ईरान ले जाया गया फिर उन्हें एक होटल में ले जाया गया और फिरौती के लिए बंधक बना लिया गया.

हैदराबाद के एक दूसरे व्यक्ति को भी लाया गया वापस
डिप्टी पुलिस कमिश्नर चैतन्य मंडलिक ने कहा कि मामले को गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी के मार्गदर्शन में संभाला गया. सांघवी ने ईरानी सरकार से भी संपर्क किया और जोड़े को मुक्त कराने के लिए हस्तक्षेप सुनिश्चित किया. उन्होंने बताया कि ईरान में बंदी बनाए गए हैदराबाद के एक दूसरे व्यक्ति को भी फ्री करा लिया गया है और उसे भी वापस लाया गया है.

राजूभाई पटेल ने सांघवी को जोड़े की सही सलामत वापसी कराने के लिए धन्यवाद दिया. तेहरान और मुंबई के रास्ते जब दंपति अहमदाबाद लौटे तो बुधवार दोपहर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. बुधवार दोपहर जब दंपति तेहरान और मुंबई के रास्ते अहमदाबाद लौटे तो उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

ये भी पढ़ें- ‘आप मेरे भारत की गलत तस्वीर दिखा रही हैं…’ PM मोदी की स्पीच का बहिष्कार करने वाली अमेरिकी सांसद को मुस्लिम नेता का जवाब

RELATED ARTICLES

Most Popular