spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeIndiaTMC Nominates Prof Nirmal Chandra Roy For By Election To Dhupguri Assembly...

TMC Nominates Prof Nirmal Chandra Roy For By Election To Dhupguri Assembly Constituency


West Bengal By-Election: तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने 15-धुपगुड़ी विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए प्रोफेसर निर्मल चंद्र रॉय को उम्मीदवार बनाया है. पार्टी ने रविवार 13 (अगस्त) को उनके नाम पर मुहर लगाई. बता दें कि पश्चिम बंगाल की धुपगुड़ी सीट पर पांच सितंबर को उपचुनाव होना है. यह सीट बीजेपी के विधायक बिष्णु पद रॉय के निधन के बाद खाली हुई थी.

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, शुक्रवार (11 अगस्त) को धुपगुड़ी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने ईश्वरचंद्र रॉय को अपना उम्मीदवार बनाने का फैसला किया था.

ईश्वरचंद्र रॉय होंगे वाम मोर्चा के उम्मीदवार
वाम मोर्चा ने शुक्रवार को आयोजित बैठक के बाद कहा था कि उन्होंने उत्तरी बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के अनुसूचित जाति के लिए विधानसभा क्षेत्र धुपगुड़ी (सुरक्षित) से ईश्वरचंद्र रॉय को अपना उम्मीदवार बनाया है.

2021 में बीजेपी ने मारा था मैदान
बता दें कि धुपगुड़ी सीट पर 1977 से 2016 तक माकपा का कब्जा रहा था, जिसके बाद यह सीट तृणमूल कांग्रेस के पास चली गई. वहीं, 2021 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी के बिष्णु पद रॉय ने इस सीट पर विजय हासिल की थी. हालांकि, फेफड़ों की समस्या के कारण एसएसकेएम अस्पताल में उनका निधन हो गया था, जिसके बाद से यह सीट खाली हो गई थी. 

5 सितंबर को होगी वोटिंग
पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, धुपगुड़ी विधानसभा सीट पर 5 सितंबर को चुनाव होगा, जबकि 8 सितंबर को वोटों की गिनती होगी. चुनाव आयोग की अधिसूचना के मुताबिक, उम्मीदवार 17 अगस्त तक नामांकन कर सकेंगे. वहीं, नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 21 अगस्त है. अधिसूचना के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के अलावा झारखंड, केरल, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भी इसी दिन उपचुनाव के लिए मतदान होगा.

यह भी पढ़ें- Independence Day: आजादी के जश्न से पहले जम्मू कश्मीर में ‘हर घर तिरंगा’ रैली की हुई शुरुआत, LG बोले- यहां के युवाओं को देश से प्यार

RELATED ARTICLES

Most Popular