spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeIndiaRajnath Singh On Udhayanidhi Stalin Sanatana Dharma Remarks Says No Power Can...

Rajnath Singh On Udhayanidhi Stalin Sanatana Dharma Remarks Says No Power Can Destroy | Udhayanidhi Stalin Remarks: सनातन धर्म विवाद पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले


Rajnath Singh On Sanatan Dharma: डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म पर दिए बयान के बाद राजनीति तेज हो गई है. इसे लेकर बीजेपी ‘इंडिया’ गठबंधन पर निशाना साध रही है. इस बीच केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बयान दिया है. उन्होंने डीएमके नेताओं के बयानों को बहुत दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा, ”सनातन धर्म शाश्वत है, दुनिया की कोई ताकत इसे खत्म नहीं कर सकती है.” 

रक्षा मंत्री ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, ”यह दुर्भाग्यपूर्ण है. सनातन धर्म ने वसुधैव कुटुंबकम का संदेश दिया है, जिसका अर्थ है कि पूरी दुनिया ही हमारा परिवार है.” रक्षा मंत्री ने उदाहरण देते हुए डीएमके नेताओं पर निशाना साधा.

राजनाथ सिंह ने आगे कहा, ”हमारी माताएं और बहनें जब आटा गूंथती हैं और अगर पास से कोई चीटी भी गुजरती है तो उसे आटे का एक छोटा-सा हिस्सा खाने के लिए देती हैं. दुनिया की कोई ताकत सनातन धर्म को नष्ट नहीं कर सकती है.”

उदयनिधि स्टालिन के बयान की बीजेपी कर रही आलोचना

सनातन धर्म पर डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन के बयान के कई बीजेपी नेताओं और पुजारियों ने कड़ी आलोचना की है. कई विपक्षी पार्टियों ने भी उदयनिधि के बयान से किनारा कर लिया है. हालांकि, चौतरफा घिरने के बाद उदयनिधि ने बीजेपी पर उनके बयान को तोड़-मरोड़कर और फर्जी तरीके से फैलाने का आरोप लगाया है.

सनातन धर्म पर बयान को लेकर बीजेपी इसे इंडिया गठबंधन का बयान बताते हुए कांग्रेस और राहुल गांधी का रुख पूछ रही है. उदयनिधि के बयान के बाद डीएमके सांसद ए राजा और शिक्षा मंत्री के पोनमुंडी के सनातन धर्म पर दिए बयान ने राजनीतिक पारा और चढ़ा दिया.

बीजेपी ने इसे वोट बैंक की राजनीति बताते हुए विपक्षी गठबंधन का गुप्त एजेंडा बताया है. आम आदमी पार्टी के राघव चड्डा ने इसे व्यक्तिगत बयान बताया था. वहीं, बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने इसे लेकर कहा था कि वो सनातम धर्म का सम्मान करती हैं. बता दें कि उदयनिधि स्टालिन ने हाल में सनातन धर्म की तुलना डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारियों से की थी और कहा था कि इसका उन्मूलन (जख से उखाड़ना) किया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें: अगले दो दिन हैदराबाद में जुटेंगे देशभर के कांग्रेस नेता, खरगे के अध्यक्ष बनने के बाद पहली CWC मीटिंग, बड़ी रैली का भी प्लान

RELATED ARTICLES

Most Popular