spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeIndiaRahul Gandhi Defamation Case Congress Pawan Kehra Dig Center Modi Government Over...

Rahul Gandhi Defamation Case Congress Pawan Kehra Dig Center Modi Government Over Tomato Price


Rahul Gandhi Defamation: कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से मोदी सरनेम से जुड़े आपराधिक मानहानि मामले में राहत मिलने को लेकर पार्टी सरकार पर हमलावर है. राहुल गांधी की दोषसिद्धि पर रोक लगाने के बाद कांग्रेस कह रही है कि सच की जीत हुई है. इसी बीच कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने एबीपी से बात करते हुए केंद्र सरकार पर टमाटर की बढ़ती कीमतों को लेकर तंज कसा. 

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा से सवाल किया गया कि वो बातचीत के दौरान टमाटर लेकर क्यों बैठे हैं? इस पर पवन खेड़ा ने कहा, ”खुशी का मौका है तो ऐसे में मेरे सामने सवाल है कि मिठाई खिलाएं कि टमाटर. मैंने टमाटर चुना क्योंकि ये महंगा है.” उन्होंने ट्वीट कर भी लिखा, ”आज खुशी का दिन है. आज राहुल जी की सजा पर माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने रोक लगा दी. आज तो टमाटर खाना और खिलाना बनता है.”

राहुल गांधी को राहत मिलने के मायने क्या है? इस सवाल पर पवन खेड़ा ने कहा कि देश और संविधान के लिए मायना है. सबसे बड़ा मायना है कि संस्थाओं पर जिस तरीके से हमला हो रहा है. ऐसे में आज के निर्णय से न्यायालय पर विश्वास फिर से कायम होगा. 

लोकसभा चुनाव पर क्या कहा?
2024 के लोकसभा चुनाव में क्या असर होगा? क्या पीएम मोदी बनाम राहुल गांधी होगा? इस सवाल पर पवन खेड़ा ने कहा कि 2024 में पीएम बनाम ‘इंडिया’ होगा. पीएम मोदी बनाम भारत के लोग है. पीएम मोदी बनाम इंडिया के वोटर है. ये लोग इंडिया बनाम भारत करने में लग रहते हैं.  

अविश्वास प्रस्ताव पर क्या कहा?
क्या राहुल गांधी सांसद के तौर पर अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान इसमें हिस्सा लेंगे? इस सवाल पर पवन खेड़ा ने कहा कि गुजरात से जब निर्णय आया तो राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द करने में 24 घंटे भी नहीं लगे थे. ये फैसला तो दिल्ली के सुप्रीम कोर्ट से आया है जो कि लोकसभा सचिवालय से 2 से 2.5 किलोमीटर दूर होगा. 

बता दें कि देश के कई हिस्सों में टमाटर की कीमत 200 रुपये से ज्यादा है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, दिल्ली में मदर डेयरी ने अपनी सफल खुदरा दुकानों पर बुधवार (2अगस्त) को टमाटर 259 रुपये प्रति किलो के भाव पर बेचा. 

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी को मिली राहत तो क्या बोले सीएम केजरीवाल, ममता बनर्जी, एमके स्टालिन, अखिलेश यादव और आदित्य ठाकरे समेत अन्य नेता?

RELATED ARTICLES

Most Popular