spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeIndiaPM Modi Attacked On Congress Referring UPA Government Tenure In Assembly Election...

PM Modi Attacked On Congress Referring UPA Government Tenure In Assembly Election 2022 Campaign Rally


PM Modi On Congress: नयी दिल्ली में आयोजित इंडिया मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी) को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने पुरानी तकनीक और पुरानी सरकार की तुलना करते हुए तत्कालीन UPA सरकार पर हमला किया. प्रधानमंत्री ने NDA सरकार के कार्यकाल की तारीफ करते हुए बताया कि 2014 कोई तारीख नहीं, यह ‘‘बदलाव’’ है.  

उन्होंने कहा, भारत में पिछले 1 साल में मोबाइल ब्रॉडबैंड की स्पीड तीन गुना बढ़ गई है. 2G के दौरान क्या हुआ था मैं उस बात का जिक्र नहीं करूंगा वरना वहीं खबर बन जाएगी. हमारे कालखंड में 4जी का विस्तार हुआ और एक भी दाग नहीं लगा. पीएम मोदी ने UPA के कार्यकाल पर वार करते हुए कहा, “उस समय की सरकार हैंग वाले मोड में थी. हालत यह थी कि रीस्टार्ट करने का भी कोई फायदा नहीं होता था. नहीं बैटरी चार्ज करने से और ना ही बैटरी बदलने से कोई फायदा था.

देश ने आउटडेटेड कांग्रेस को छोड़ दिया
2014 में देश में ऐसे आउटडेटेड सरकार को छोड़ दिया.” पीएम मोदी बोले, तब हम मोबाइल फोन के इंपोर्टेर होते थे आज हम मोबाइल फोन एक्सपोर्ट करते हैं. भविष्य यही है और अभी है. भारत में सबसे तेजी से 5जी मोबाइल सेवाएं शुरू की गईं, एक साल के भीतर चार लाख 5जी बेस स्टेशन स्थापित किए गए हैं. भारत मोबाइल ब्रॉडबैंड स्पीड में 118वें स्थान से अब 43वें स्थान पर पहुंच गया है.

6 जी में अग्रणी भूमिका निभाएगा भारत
पीएम मोदी ने कहा, भारत 6जी में अग्रणी भूमिका निभाएगा. पूंजी, संसाधनों और प्रौद्योगिकी तक पहुंच सरकार की प्राथमिकता है. दुनिया ‘मेड इन इंडिया’ फोन का इस्तेमाल कर रही है. प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले नौ वर्षों में आए उन बदलावों पर यह बात कही, जिन्होंने देश को आयातक से निर्यातक बना दिया है.

ये भी पढ़ें: कतर में 8 पूर्व भारतीय नौसैनिकों को मौत की सजा: फांसी के फंदे से कैसे बचाकर ला सकता है इंडिया, जानें कानूनी-कूटनीतिक रास्ते

RELATED ARTICLES

Most Popular