spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeIndiaJammu Kashmir No Restriction Or Internet Ban In Kashmir On Independence Day...

Jammu Kashmir No Restriction Or Internet Ban In Kashmir On Independence Day 2023


Jammu Kashmir: भारत इस साल स्वतंत्रता दिवस की 76वीं वर्षगांठ मना रहा है. इस खास मौके पर कश्मीर में किसी तरह की कोई पाबंदी नहीं है. इंटरनेट पर भी प्रतिबंध नहीं है. ये जानकारी कश्मीर संभागीय आयुक्त विजय कुमार बिधूड़ी ने दी है.

विजय कुमार बिधूड़ी ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस पर कश्मीर में कोई प्रतिबंध या इंटरनेट बैन नहीं होगा. 15 अगस्त को पूरी कश्मीर घाटी में कोई प्रतिबंध नहीं होगा और इंटरनेट सेवा भी चालू रहेगी. लोग ‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान में बहुत रुचि दिखा रहे हैं, यह एक अच्छा संकेत है.

सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा
बिधूड़ी ने बताया, इससे पहले ‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले की 26 पंचायतों में विविध प्रकार की गतिविधियों का गवाह बना. गांदरबल में जिला युवा सेवा और खेल कार्यालय (डीवाईएसएसओ) ने जोन कंगन में जुलूस के साथ-साथ मेरी माटी मेरा देश की व्यापक थीम के तहत आकर्षक कार्यक्रमों की एक सीरीज आयोजित की.

जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक और मंडलायुक्त जम्मू ने इस सप्ताह की शुरुआत में होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह और 17 अगस्त से शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. 

सोशल मीडिया पर युवाओं को गुमराह करने की कोशिश जारी

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने कहा कि तिरंगा यात्रा में स्थानीय लोगों की व्यापक भागीदारी स्वागत योग्य है. कुल मिलाकर सभी मोर्चों पर स्थिति बहुत शांतिपूर्ण है, लेकिन सोशल मीडिया के माध्यम से युवाओं को गुमराह करने की कोशिशें अभी भी जारी हैं. आतंकियों की संख्या बहुत कम है और इस साल एलओसी पर सफल ऑपरेशन चलाए गए जिसमें बड़ी संख्या में घुसपैठिए मारे गए.

देशभर में ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मनाया जा रहा है. इस साल के उत्सव की थीम ‘नेशन फर्स्ट, ऑलवेज फर्स्ट’ यानी कि ‘राष्ट्र पहले, हमेशा पहले’ है. देश की कई संस्कृतियों को स्वीकार करने के अपने प्रयास के तहत सरकार ने इस साल कई कार्यक्रम शुरू करने का निर्णय लिया है.

ये भी पढ़ें

‘फ्लाइंग किस’ पर तेज हुआ घमासान, राहुल को मिला आरजेडी की महिला नेता का साथ, कहा- हॉलीवुड से आते हैं प्रपोजल

RELATED ARTICLES

Most Popular