एयर इंडिया की फ्लाइट में चौंकाने वाला मामला सामने आया है. कालीकट से मुंबई तक की यात्रा करने वाली एक यात्री ने शिकायत की है कि फ्लाइट में उन्हें वेज खाने की जगह नॉन वेज खाना दे दिया गया. यात्री ने इस मामले में विमानन कंपनी एयर इंडिया के पास शिकायत दर्ज कराई है. साथ ही सोशल मीडिया पर खाने की तस्वीरें और अपना पीएनआर नंबर समेत अन्य जानकारी शेयर की है.
वीरा जैन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, मेरी एयर इंडिया फ्लाइट AI582 पर, मुझे चिकन के पीस के साथ वेज खाना दिया गया! मैंने कालीकट एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी. इस फ्लाइट को शाम 6:40 बजे उड़ान भरनी थी, लेकिन फ्लाइट ने शाम 7:40 बजे एयरपोर्ट से उड़ान भरी. इसके साथ ही उन्होंने फ्लाइट नंबर, PNR और सीट नंबर भी शेयर किया.
द मिंट की रिपोर्ट के मुताबिक, वीरा ने इसकी जानकारी केबिन सुपरवाइजर को दी, जिन्होंने उनसे माफी मांगी. सुपरवाइजर ने उन्हें बताया कि उन्हें इसे लेकर और भी शिकायत मिली हैं.वीरा जैन ने इस मामले में निराशा जताई. उन्होंने कहा कि उन्हें नॉन वेज खाना परोसकर उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई.
On my @airindia flight AI582, I used to be served a veg meal with hen items in it! I boarded the flight from Calicut airport. This was a flight that was purported to take off at 18:40PM however left the airport at 19:40PM.
Particulars-
AI582
PNR- 6NZK9R
Seats- 10E, 10F#AirIndia pic.twitter.com/LlyK6ywleB
— Veera Jain (@VeeraJain) January 9, 2024
उन्होंने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, पहले फ्लाइट लेट हुई. फिर वेज खाने की जगह नॉन वेज दिया गया. यह काफी निराशाजनक है. इससे मेरी भावनाएं आहत हुई हैं. उन्होंने एयर इंडिया से कैटरिंग सर्विस पर कार्रवाई करने की अपील की है. उन्होंने कहा, मैं अन्य यात्रियों को सलाह देना चाहती हूं कि फ्लाइट पर कुछ भी खाने से पहले चेक कर लें. नॉन वेज खाना परोसे जाने के बाद मेरा विश्वास एयरलाइन कंपनियों से उठ गया है.
वीरा जैन ने अपने ट्वीट में DGCA और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी टैग किया है और इस मामले में एक्शन की मांग की है. वीरा जैन की शिकायत पर एयर इंडिया ने भी प्रतिक्रिया दी है. एयर इंडिया ने वीरा जैन से अपील की कि वे ट्वीट के जरिए की गई शिकायत को हटा लें और उन्हें मैसेज कर मामले की जानकारी दें.
एयर इंडिया ने मैसेज के जरिए वीरा जैन से माफी मागी है. वीरा ने बताया कि उठाए गए मुद्दे के लिए उन्होंने सिर्फ मैसेज के जरिए माफी मांगी. मुझे समझ नहीं आता कि उन्हें इस बात का अहसास कैसे नहीं है कि यह भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला है. कल्पना कीजिए कि फ्लाइट बुक करते समय भुगतान न किया जाए और बाद में इसके लिए लगातार माफी मांग ली जाए.

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